Sunday, December 16, 2018
मुख्य समाचार मनोरंजन राष्ट्रीय राजनीति लाइफ स्टाइल स्वास्थ

श्रीदेवी ने आखरी होली कैसे मनाई थी…कुछ यादगार तस्वीरें

बॉलीवुड की ‘बिजली की रानी’ श्रीदेवी अब हमारे बीच में नही रहा. 24 फरबरी को दुबई में उन्होनो अपनी आखरी साँसे ली. हालांकि यह पहले घोषित किया गया था कि मौत का कारण दिल का दौरा है, लेकिन बाद में दुबई पुलिस द्वारा जारी की गयी फोरेंसिक रिपोर्ट में संकेत मिले है कि इनकी मृत्यु होटल में बाथटब में दुर्घटनाग्रस्त रूप से डूबने से हुई है। श्रीदेवी का जन्म १३ अगस्त १९६३ में हुआ था,

तमिल, मलयालम, तेल्गु, कन्नड़ और हिन्दी सिनेमा में लगभग 300 से अधिक फिल्मे करने वाली भारतीय सिनेमा की पहली “महिला सुपरस्टार” थी श्रीदेवी. श्रीदेवी ने पाँच फिल्मफेयर पुरस्कार भी प्राप्त किये.

१९८० और १९९० के दशक में श्रीदेवी सबसे अधिक वेतन प्राप्त करने वाली अभिनेत्रयों में शामिल थीं, और उन्हें उस युग की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री माना जाता है। २०१३ में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया।

१९७५ की फिल्म जूली से उन्होंने हिन्दी सिनेमा में बाल अभिनेत्री के रूप में प्रवेश किया था। अपनी पहली फिल्म मून्द्र्हु मुदिछु नामक तमिल में थी। श्रीदेवी का बॉलीवुड में प्रवेश १९७८ की फिल्म सोलहवाँ सावन से हुआ। लेकिन उन्हे सबसे अधिक पहचान १९८३ की फिल्म हिम्मतवाला से मिली।

सदमा, नागिन,निगाहें, मिस्टर इन्डिया, चालबाज़, लम्हे, खुदा गावाह और जुदाई उनकी प्रसिद्ध फ़िल्में हैं। २४ फरवरी २०१८ को दुबई में उनका निधन हुआ. अपने फिल्मी करियर में श्रीदेवी ने 63 हिंदी, 62 तेलुगु, 58 तमिल, 21 मलयालम तथा कुछ कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया।

आज होली के आनंद अबसर पर हमलोग उसको जरूर याद करेंगे. उनके जाने की गम मे पूरी बॉलीवुड फ्रेतेर्निटी ने ऐलान किया की इसबार सबलोग बिना कलर के होली खेलेंगे. बॉलीवुड से लेकर जिस सोसाइटी वह रहती थी सभी जगह मातम पसरा हुआ है। श्रीदेवी की मौत के बाद उनकी सोसाइटी ग्रीन एकर ने होली का फंक्शन कैंसल कर दिया है. सोसाइटी ने एक लेटर जारी करके कहा कि श्रीदेवी की मौत से हम दुखी हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

आईये देखते है २०१७ के श्रीदेवी के आखरी होली के कुछ बेहद खुबसूरत तस्वीरें-

PC: Andhrajyothi
PC: Andhrajyothi
PC: Andhrajyothi
PC: Andhrajyothi

अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा तो जरूर शेयर करे !!

The post श्रीदेवी ने आखरी होली कैसे मनाई थी…कुछ यादगार तस्वीरें appeared first on SocialPost.