Monday, September 24, 2018
मुख्य समाचार मनोरंजन राष्ट्रीय राजनीति लाइफ स्टाइल स्वास्थ

राजस्थान उपचुनाव 2018: 3 सीटों पर कांग्रेस आगे

राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के आज नतीजे आने वाले हैं और इसके लिए वोटिंग की गिनती शुरु हो गई है। राजस्थान की मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती का काम जारी है। आपको बता दें इस वर्ष राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐेसे में यह उपचुनाव काफी महत्तवपूर्ण मानें जा रहे हैं।

अलवर और अजमेर, दोनों की सीटों पर शुरुआती रुझान में कांग्रेस ने बढ़त बनाई है। अमजेर से कांग्रेस उम्‍मीदवार रघु शर्मा 4500 वोट से आगे चल रहे हैं। अलवर में 65.2 फीसदी जबकि अमजेर में 61.86 प्रतिशत मतदान हुआ था। मंडलगढ़ में भी कांग्रेस के विवेक धाकड़ बीजेपी के शक्ति सिंह से आगे चल रहे हैं।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी एक लोकसभा व एक विधानसभा सीट पर मतों की गणना जारी है। शुरुआती रुझानों में यहां पर तृणमूल कांग्रेस ने बढ़त बना रखी है।

राजस्‍थान में राजपूत समुदाय ने खुलकर कांग्रेस को तीनों सीटों पर समर्थन देने की बात कही है, ऐसे में ये उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के लिए अग्निपरीक्षा की तरह है। इन उपचुनावों में जातीय समीकरण भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

The post राजस्थान उपचुनाव 2018: 3 सीटों पर कांग्रेस आगे appeared first on SocialPost.