Sunday, October 21, 2018
मुख्य समाचार मनोरंजन राष्ट्रीय राजनीति लाइफ स्टाइल स्वास्थ

पाक विदेश मंत्री का मुंह हुआ काला, पढ़ें पूरी घटना

भारत में रैलियों या कार्यक्रमों के दौरान ऐसा कई बार होता हैं कि जब किसी राजनीतिक नेता के विरोध में लोग उस पर जूते, अंडे फेक देते हैं या स्याही पोत देते हैं। बात चाहे पिछले दिनों ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर अंडे फेंके जाने की हो या दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर कुछ साल पहले स्याही फेंकने और थप्पड़ मारने की। आजकल राजनीति में ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं। लेकिन इस बार स्याही फेंके जाने की खबर भारत से नहीं बल्कि पाकिस्तान से आई है।

दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान उनका विरोध करते हुए अचानक किसी ने उन पर काले रंग की स्याही फेंक दी। घटना के वक्त लोग कुछ समझ नहीं पाए कि आखिर हुआ क्या है? स्याही की वजह से उनका मुंह काला हो गया। हालांकि घटना के बाद भी उन्होंने मुंह धोकर भाषण पूरा किया।

मोहम्मद आसिफ पर स्याही फेंकने वाले को कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने बयान में कहा कि आसिफ की पार्टी संविधान में बदलाव लाकर पैगम्बर मोहम्मद को इस्लाम का अंतिम नबी बताना चाहा, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई थीं। इसी वजह से उसने ऐसा कदम उठाया था। पुलिस ने आरोपी की पहचान फैज रसूल के रूप में की है। पुलिस के मुताबिक, उसका किसी पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

विदेश मंत्री पैगम्बर मोहम्मद के अनुसार, “मैं उस शख्स को नहीं जानता। ऐसा लगता है कि मेरे विरोधियों ने उसे मुझ पर स्याही फेंकने के लिए कुछ पैसे दिए होंगे। लेकिन मैं उसे माफ कर दूंगा और पुलिस से उसे रिहा करने के लिए कहूंगा।” आसिफ का कहना है कि यह घटना उनकी राजनीति को प्रभावित नहीं करती। बल्कि इससे लोगों में उनके प्रति सहानुभूति जागेगी।

The post पाक विदेश मंत्री का मुंह हुआ काला, पढ़ें पूरी घटना appeared first on SocialPost.