Sunday, May 20, 2018

बिप्लब देब ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

70 सालों में पहली बार पूर्वोत्तर राज्यों में कमल का फूल खिल चुका है। त्रिपुरा के भाजपा अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है और यहां भाजपा की सरकार सत्ता में आ गई है। इस मौके पर पीएम मोदी भी त्रिपुरा पहुंचे। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत स्थानीय भाषा में की।

पीएम मोदी ने कहा कि आज त्रिपुरा में फिर से दिवाली आयी है। त्रिपुरा में आज विकास का दीप, एक नयी उमंग और नया उत्साह पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद सिर्फ विकास और विकास ही है। पीएम मोदी ने कहा कि देश में इतने प्रधानमंत्री बने लेकिन कोई नॉर्थ ईस्ट नहीं आए। लेकिन मैं यहां सबसे ज्यादा आया हूं। उन्होंने कहा कि हर हिंदुस्तानी नॉर्थ ईस्ट के साथ जुड़ा हुआ है यह देश की बहुत बड़ी ताकत है। हमें जहां भी काम करने का मौका मिला, सरकार बनाने का मौका मिला हम वहां गए हैं। हम सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर पूरे देश में काम कर रहे हैं। उन्होंने इस मौके पर त्रिपुरा वासियों को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसी की भी हो लेकिन जनता जनार्दन सिर्फ देश की होती है। पीएम मोदी ने कहा कि हम उन लोगों के लिए भी काम करेंगे जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया है।

बिप्लब देब के साथ 9 अन्य विधायक भी मंत्री पद की शपथ ली। बिप्लब देब के बाद जिष्णु देब बर्मन ने शपथ ली, वह राज्य के उप मुख्यमंत्री होंगे। नरेश चंद्र देब बर्मा, रतनलाल नाथ, सुदीप राय बर्मन, प्रांजित सिंह रॉय, मनोज कांति देब, मेवाड़ कुमार जमातिया, सांत्वना चकमा ने भी शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी कई केंद्रीय मंत्री सहित भाजपा शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस समारोह में मौजूद रहे। इस शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व सीएम माणिक सरकार भी पहुंचे हैं।

By: Alisha Sharma

The post बिप्लब देब ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ appeared first on SocialPost.