Sunday, June 24, 2018

एक्टर नरेंद्र झा का हार्ट अटैक से निधन

पोपुलर एक्टर नरेंद्र झा का उनके फार्म हाउस में हार्ट अटैक से निधन हो गया है. वे 55 साल के थे. नरेंद्र झा मॉडलिंग से टीवी में आए थे. कई सारे सीरियल्स में उल्लेखनीय काम करने के बाद उन्हें फिल्मों में भी काम करने का मौका मिला. उन्होंने करीब 20 सीरियल्स और दर्जनों फिल्मों में काम किया था नरेंद्र झा के निधन की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई है।

बिहार के मधुबनी बिहार में जन्मे नरेंद्र झा विशाल भारद्वाज की हैदर और शाहरुख खान की रईस जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके थे। नरेंद्र झा ने हमारी अधूरी कहानी, मोएनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स-2 में भी मजबूत किरदार निभाए थे. नरेंद्र झा ने टेलीविजन पर आए पौराणिक सीरियल रावण में भी लीड किरदार निभाया थी, और उनके रोल को खूब पसंद भी किया गया था।

नरेंद्र झा ने 1992 में एसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया था. उन्हें जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था. लेकिन वे दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए और यहां उन्हें मॉडलिंग के जबरदस्त ऑफर मिलने लगे. मॉडलिंग के साथ उन्होंने टीवी पर कई शो किए और लगभग 20 टीवी शो में वे नजर भी आए. वे श्याम बेनेगल की फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस में भी अहम किरदार में नजर आए थे. यही नहीं, संविधान में वे मोहम्मदअली जिन्ना का किरदार भी निभा चुके थे.

By: Alisha Sharma

The post एक्टर नरेंद्र झा का हार्ट अटैक से निधन appeared first on SocialPost.